पति प्राप्ति मंत्र Pati Prapti Mantra | Var Prapti Mantra

pati prapti mantra var prapti mantra

पति प्राप्ति मंत्र Pati Prapti Mantra Var Prapti Mantra :  शादी से पहले हर लड़की अपने होने वाले पति की छवि अपने मन मे बनाकर रखती है। और हर लड़की यही चाहती है कि उसका पति सुंदर हो लंबा हो और खूब पैसे कमाने वाला हो। लेकिन आपने ये भी देखा होगा कि कभी कभी सुंदर लड़कियों को काला, गंजा पति मिलता है। और कभी कभी इसके विपरीत होता है कि साँवली और कम खूबसूरत लड़कियों को बहुत सुंदर पति मिलता है।

आपका पति कौन होगा ये सब ऊपर से लिखकर ही आता है। जो भगवान चाहेंगे वही आपका पति बनेगा, फिर चाहे आप कुछ भी कर लें।

pati prapti mantra var prapti mantra
Ek aacha var ya Pati pane ke liye kya kare

ये भी पढ़े: मोटापा कम कैसे करे

लेकिन आपको एक बात बता दें कि मंत्रों में बहुत ताकत होती है, मंत्रों के जाप से रूठे हुए देवताओं को भी मनाया जा सकता है तो यदि आप भगवान को ही प्रसन्न कर देंगे तो कुछ काम अवश्य सिद्ध हो जाएगा। तो आज के इस वीडियो में हम अच्छे और सुंदर वर को पाने के बारे में बात करेंगे।

जो पति प्राप्ति मंत्र हम आज आपको बताने जा रहे हैं उससे आप एक सुंदर और सुयोग्य वर पाएंगी। इस मंत्र को मनोवांछित पति प्राप्ति मंत्र भी कहा जाता है।

पति प्राप्ति मंत्र विधि Pati Prapti Mantra Vidhi 

पति प्राप्ति मंत्र को जानने से पहले आप पहले इसकी विधि के बारे में जान ले। क्यों कि यदि मंत्रों का जाप यदि विधि विधान से नहीं किया गया तो उसका कोई भी असर नहीं होता। इसलिए सच्चे मन से और विश्वास के साथ मंत्रों का जाप किया जाना चाहिए।

एक अच्छा वर या पत्नी को पाने के लिए भगवान विष्णु को प्रसन्न करना बहुत ज़रूरी है। आप वर प्राप्ति मंत्रों का जाप भगवान शिव जी के भी सामने कर सकते हैं। क्यों कि भगवान शिव विष्णु जी की पूजा करने से भी प्रसन्न होते हैं और शिव जी भगवान विष्णु जी की पूजा करने से प्रसन्न होते हैं। इसलिए सबसे पहले तो आपको प्रत्येक गुरुवार या सोमवार को भगवान विष्णु या भगवान शिव का व्रत रखना होगा।

और साथ ही मंत्र का जाप करना होगा। जाप किस तरह से किया जाएगा इसे आप ध्यान से देखें।

पति प्राप्ति मंत्र से सामिग्री  Pati Prapti Mantra Samagri

जाप करने से पहले कुछ सामिग्री को इकट्ठा करना होगा। जैसे

1. भगवान विष्णु जी या शिव जी की मूर्ति अथवा फ़ोटो
2. चंदन की माला जाप के लिए
3. धूप
4. दीपक देशी घी के साथ
5. गंगा जल
6. चंदन और सफेद तिल
7. पुष्प और माला
8. मिष्ठान
9. फल
10. तुलसी पत्र
11. पान का पत्ता, सुपारी, इलायची और लौंग

अब सबसे पहले थोड़े ऊंचे स्थान पर भगवान विष्णु जी की मूर्ति या फ़ोटो रख ले। इसके बाद स्वयं आसान ग्रहण करें। अब गंगाजल से आचमन करें। इसके बाद घी के दीपक को जला लें। और एक पुष्प लेकर भगवान विष्णुजी का ध्यान करें।

अब मूर्ति या फ़ोटो पर थोड़ा गंगाजल छिड़कें फिर भगवान को चंदन का तिलक लगाकर सफेद तिल लगाएं। अब भगवान को माला पहनाकर थोड़े पुष्प चढ़ाये। अब सुगंध के लिए धूपबत्ती जलाकर उसका धुआं दिखाएं।

इतना करने के बाद भगवान विष्णु जी को फल, तुलसी पत्र और मिष्ठान चढ़ाएं। फल और मिष्ठान चढ़ाने के बाद एक पान पर सुपारी, इलायची, और 2 लौंग रखकर एक पान रख दें।

अब पुनः गंगाजल छिड़कें और भगवान को नमस्कार करके कुछ दक्षिणा अर्थात पैसे रख दें। अब आप अपने मन मे भगवान को ध्यान कर अपने होने वाले पति की छवि को ध्यान में रखते हुए पति प्राप्ति मंत्र (Pati prapti mantra) का जाप करें।

प्रत्येक गुरुवार या सोमवार को आप 3, 5 या 7 मालाएं जाप कर सकतीं हैं। और इसके साथ ही जब रोज़ाना आप पूजा करें तो 1 माला का जाप अवश्य करें।

अब मंत्र के बारे में भी जान लें। मंत्रों का उच्चारण ठीक तरह से करें और जिस तरह से पूरी विधि और सामिग्री के साथ आपको बताया गया है, ठीक उसी तरह करें।

कात्यायनि महामाये महायोगिन्य धीश्वरि! नन्दगोपसुतं देवं पतिं मे कुरु ते नमः।।

हे गौरि शंकरार्धंगि! यथा त्वं शंकरप्रिया। तथा मां कुरु कल्याणि! कान्तकांतां सुदुर्लभाम्।।


जय जय गिरिवरराज किशोरी। जय महेश मुख चंद्र चकोरी।।


आप इनमें से कोई से एक मंत्र चुन लें और उसी का जाप करें। ऐसा आप जब तक चाहे तब तक कर सकतीं है। या फिर आप 11, 21, 51 या 101 गुरुवार का संकल्प भी ले सकतीं हैं।

यदि आपने संकल्प लिया है तो इसके बाद हवन करने भी ज़रूरी होता है साथ ही हवन करने के बाद कन्याओं को भी भोजन करना चाहिए। जब हवन और कन्या भोज हो जाएगा तभी आपका संकल्प पूरा मन जाएगा। यह हमेशा याद रखें कोई भी पूजा का हवन और कन्या भो होना बहुत ज़रूरी होता है।

हवन के लिए आपको इसी वर प्राप्ति मंत्र (pati Prapti Mantra) के लिए जो हवन होता है अगर उसके बारे में लिखा जाएगा तो लेख बड़ा हो जाएगा। इसलिए इसके लिए हम अलग से लेख और वीडियो लेकर आएंगे। आप कमेंट में बताए कि आपको इस हवन विधि के बारे में जानना है। और साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करे।

पति प्राप्ति मंत्र वीडियो Pati Prapti Mantra Video

इस लेख को अगर आप वीडियो में देखना चाहते हैं तो आप हमारे इस वीडियो को देख सकते हैं।

यदि आपको हमारा लेख पति प्राप्ति मंत्र (Pati Prapti Mantra) अच्छा लगा तो इसे व्हाट्सएप और फेसबुक पर शेयर करे और अपने प्रश्न पूछे।